Dosti Shayari In Hindi Copy Paste – Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line free

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste : जीवन की टेपेस्ट्री में, दोस्ती का यह बंधन रात के आकाश में सितारों की तरह चमकता है। यह दोस्ती एक ऐसा राग है जो दिल को सुकून देता है और खुशी से भर देता है। जीवन के उतार-चढ़ाव के दौरान, यह संबंध अटूट रहता है, समर्थन के स्तंभ की तरह मजबूत खड़ा रहता है

हर गुजरते दिन के साथ, यह रिश्ता मजबूत होता जाता है और साझा की गई यादें पोषित खज़ाना बन जाती हैं। सुख और दुख के क्षणों में, यह दोस्ती आराम और शक्ति प्रदान करती है। यह सच्ची दोस्ती का सार है, एक उपहार जो आत्मा को समृद्ध करता है और जीवन की यात्रा को सार्थक बनाता है। एक साथ, हाथ में हाथ डालकर, सौहार्द की यह खूबसूरत यात्रा शुरू होती है, दोस्ती के इस जादुई धागे के साथ जो हमें हमेशा के लिए बांध देता है

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
दोस्ती वो नहीं जो जान देती है, दोस्ती वो भी नहीं जो मुस्कान देती है, अरे सच्ची दोस्ती तो वो है.. जो पानी में गिरा हुआ आंसू भी पहचान लेता है
तकदीर लिखने वाले एक एहसान करदे, मेरे दोस्त की तकदीर मैं एक और मुस्कान लिख दे , न मिले कभी दर्द उनको, तू चाहे तो उसकी किस्मत मैं मेरी जान लिख दे.
न जाने सालों बाद कैसा समां होगा, दम सब दोस्तों में से कौन कहा होगा, फिर अगर मिलना होगा तो मिलेंगे ख्वाबों मे , जैसे सूखे गुलाब मिलते है किताबों मे.
एक जैसे दोस्त सारे नही होते, कुछ हमारी होकर भी हमारे नहीं होते, आपसे दोस्ती करने के बाद महसूस हुआ, कौन कहता है 'तारे ज़मीं पर' नहीं होते.
मिल जाती है कितनो को खुशी, मिट जाते हैं कितनो के गम, मैसेज इसलिये भेजते है हम, ताकि न मिलने से भी अपनी दोस्ती न हो कम.

Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
फूल बनकर मुश्कुरान जिन्दगी है, मुस्कुराना के गम भुलाना जिंदगी है, मिलकर लोग खुश होते है तो क्या हुआ, बिना मीले दोस्ती निभाना भी जिंदगी है!
चाहत वो नहीं जो जान देती है, चाहत वो नहीं जो मुस्कान देती है,ऐ दोस्त चाहत तो वो है, जो पानी में गिरा आंसू पहचान लेती हैं.
डरते है आग से कही जल न जाये, डरते है ख्वाब से कहीं टूट न जाये, लेकिन सबसे ज़्यादा डरते है आपसे, कहीं आप हमें भूल न जाये.
दिन हुआ है तो रात भी होगी, हो मत उदास, कभी बात भी होगी, इतने प्यार से दोस्ती की है,जिंदगी रही तो मुलाकात भी होगी..
गुलाब खिलते रहे ज़िंदगी की राह में, हँसी चमकती रहे आप की निगाह में. खुशी की लहर मिलें हर कदम पर आपको, देता है ये दिल दुआ बार-बार आपको.

Dosti Attitude Shayari 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
एक पहचान हज़ारो दोस्त बना देती हैं एक मुस्कान हज़ारो गम भुला देती हैं,ज़िंदगी के सफर मे संभाल कर चलना, एक ग़लती हज़ारो सपने जला कर राख देती है.
दोस्ती हर चेहरे की मीठी मुस्कान होती है, दोस्ती ही सुख दुख की पहचान होती है, रूठ भी गए तो दिल पर मत लेना , क्योंकि दोस्ती जरा सी नादान होती है….!!!
वो दिल क्या जो मिलने की दुआ न करे , तुम्हें भुलकर जिऊ यह खुदा न करे, रहे तेरी दोस्ती मेरी जिंदगानी बनकर, यह बात और है जिंदगी वफा न करे
दोस्त को दोस्त का इशारा याद हे, हर दोस्त को अपना दोस्ताना याद रहता हे, कुछ पल सच्चे दोस्त के साथ तो गुजारो, वो अफ़साना मौत तक याद रहता हे।
दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करू, आप भूल भी जाओ तो में हर पल याद करू, खुदा ने बस इतना सिखाया हे मुझे की खुद से पहले आपके लिए दुआ करू….

2 Line Dosti Status In Hindi Attitude

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करू, आप भूल भी जाओ तो में हर पल याद करू, खुदा ने बस इतना सिखाया हे मुझे की खुद से पहले आपके लिए दुआ करू….
देखी जो नब्ज मेरी, हँस कर बोला वो हकीम, जा जमा ले महफिल पुराने दोस्तों के साथ.. तेरे हर मर्ज की दवा वही है…
किसी रोज़ याद न कर पाऊं तो खुदगर्ज़ न समझ लेना दोस्तों, दरसल छोटी सी इस उम्र में परेशानिया बहुत हैं, मैं भुला नहीं हूँ किसी को मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं ज़माने में, बस थोड़ी ज़िन्दगी उलझ पड़ी है दो वक़्त की रोटी कमाने में।
करनी है खुदा से गुजारिश, तेरी दोस्ती के सिवा कोई बंदगी न मिले, हर जनम में मील दोस्त तेरे जैसा, या फिर कभी जिंदगी न मिले ।
गुनाह करके सजा से डरते है, ज़हर पी के दवा से डरते है. दुश्मनी के सितम का खौफ नहीं हमे, हम तो दोस्तों के खफा होने से डरते है .

Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
दोस्ती अच्छी हो तो रंग लाती है, दोस्ती गहरी हो तो सबको भाति है, दोस्ती नादान हो तो टूट जाती है, पर… अगर दोस्ती अपने जैसी हो तो इतिहास बनाती है
हर किसी कै किसमत मै ऐसा लिखा नही हौता.. हर मंजिल मै तैरै जैसा दोस्त का पाता नही मिलता.. मैरी तकदीर होगी कुछ खास.. वरना तैरै जैसा यार मुझे कहा मिलता…
छोटे से दिल में गम बहुत है, जिन्दगी में मिले जख्म बहुत हैं, मार ही डालती कब की ये दुनियां हमें, कमबख्त दोस्तों की दुआओं में दम बहुत  है.
गुनाह करके सजा से डरते हैं,ज़हर पी दवा से डरते हैं,दुश्मनों के सितम का खौफ नहीं हमें, हम तो दोस्तों के खफा होने से डरते है ।
कौन कहता है कि दोस्ती बराबरी में होती है… सच तो ये है दोस्ती में सब बराबर होते है…!!

Dosti Attitude Shayari 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
सबसे अलग सबसे न्यारे हो आप, तारीफ कभी पूरी न हो इतने प्यारे हो आप, आज पता चला कि जमाना क्यों जलता है हमसे, क्यों कि दोस्त तो आखिर हमारे हो आप..
किस हद तक जाना है ये कौन जानता है, किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता है, दोस्ती के दो पल जी भर जी ले, किस रोज़ बिछड जाना है ये कौन जानता है…!
शायद फिर वो तकदीर मिल जाये के… वो हसीं पल मिल जाये, चल फिर से बैठें वो क्लास की लास्ट बेंच पे, शायद फिर से वो पुराने दोस्त मिल जाएं ।
दूरियों से फर्क पड़ता नहीं , बात तो दिलों की नज़दीकियों से होती है, दोस्ती तो कुछ आप जैसो से है, वरना मुलाकात तो जाने कितनों से होती है..
बेशक कुछ वक्त का इंतजार मिला हमको, पर ऊस बेवफाई से बढ़कर यार मिला हमको, न रही तमन्ना किसी जन्नत की हमें ए दोस्त, तेरी दोस्ती से वो प्यार मिला हमको ..

2 Line Dosti Status In Hindi Attitude

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
कभी हमारी दोस्ती पर शक हो तो अकेले में एक सिक्का उछलना । अगर हेड आया तो हम दोस्त और अगर टेल आया तो… . . . . . . . पलट देना यार अकेले में कौन देखता है ।
लोग दौलत देखते हैं , हम इज़्ज़त देखते हैं ; लोग मंज़िल देखते है ; हम सफ़र देखते है ; लोग दोस्त बनाते है, हम उसे निभाते है ।
जब भी कोई दोस्त बीमार होता है तो रिश्तेदार ; कुछ नहीं होगा तुझे, समय पर दवाई लेते रहना, भगवान सब ठीक करेगा…. दोस्त: मर जा साले तू, मारने से पहले अपना Xbox मुझे दे दे यार,  पता है मेरे दादा जी भी ऐसे ही मरे थे।
महक दोस्ती की इश्क़ से कम नहीं होता , इश्क़ से जिंदगी शुरू या खत्म नहीं होती,अगर साथ हो ज़िंदगी में अच्छे दोस्तों का, तो यह जिंदगी भी जन्नत से कम नहीं होती।
सब लोग मंज़िल को मुश्किल मानते हैं; हम तो मुश्किल को मंज़िल मानते है। बहुत बड़ा फर्क है सब में और हम में; सब जिंदगी को दोस्त और हम दोस्त को जिंदगी मानते हैं।

Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
कुछ रिश्ता अनजाने में बन जाते हैं; पहले दिल से फिर ज़िन्दगी से जुड़ जाते हैं; कहते हैं उस दौर को दोस्ती; जिसमे अनजाने न जाने कब अपने बन जाते हैं ।
प्यार की मस्ती दुकान में नहीं बिकती, अच्छे दोस्तों की दोस्ती हर वक़्त नहीं मिलती, रखना सदा दोस्ती को दिल में सजाकर, क्योंकि यारी कभी गौरों से नहीं मिलती ।।
ऐसा नहीं कि मुझमें कोई ऐब नहीं है, पर सच कहता हूँ मुझमें कोई फरेब नहीं है, जल जाते हैं मेरे अंदाज़ में मेरे दुश्मन, क्योंकि एक मुद्दत से मैंने न मोहब्बत बदली और न दोस्त बदले !!!
क्या फर्क है दोस्ति और मोहब्बत में, रहते तो दोनो दिल मे ही हैं।  लेकिन सिर्फ बस इतना है… बरसो बाद मिलने पर मोहब्बत नजर चुरा लेती है और दोस्त सीने से लगा लेते हैं ।
अच्छे दोस्त सफ़ेद रंग जैसे होते हैं, सफेद में कोई भी रंग मिलाओ तो नया रंग बन सकता है लेकिन दुनिया के सभी रंग मिलकर भी सफेद रंग नहीं बना सकते ।

Dosti Attitude Shayari 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
रिश्तों से बड़ी चाहत और क्या होगी; दोस्ती से बड़ी इबादत और क्या होगी; जिसे दोस्त मिल सके कोई आप जैसा; उसे ज़िंदगी से कोई और शिकायत क्या होगी ।
आग लगी थी मेरे घर को एक सच्चे दोस्त ने पूछा, 'क्या बचा है?' मैने कहा, 'में बच गया हूँ।' उसने गले लगाकर कहा, 'फिर जला ही क्या है?'
अपनी ज़िंदगी के कुछ अलग ही उसूल हैं ; दोस्ती की खातिर हमें काँटे भी कबूल हैं; हँस कर चल देंगे कांच के टुकड़ों पर भी; अगर दोस्त कहे कि यह दोस्ती में बिछाये फूल हैं ।
दोस्त एक ऐसा चोर होता है, जो आंखों से आँसू, चेहरे से परेशानी, दिल से मायूसी, ज़िंदगी से दर्द और बस चले तो हाथों की लकीरों से मौत तक चुरा ले ।
गुनाह करके सजा से डरते हैं, ज़हर पी के दवा से डरते हैं, दुश्मन के सितम का ख़ौफ नहीं हमें, हम तो दोस्तों के खफा होने से डरते है ।

2 Line Dosti Status In Hindi Attitude

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
ऐ दोस्त तुम पे लिखना कहाँ से शुरू करूँ; अदा से करूँ या हया से करूँ; तुम्हारी दोस्ती इतनी खूबसूरत है; पता नही हैं कि तारीफ ज़ुबाँ से करूँ या दुआ से करूँ ।
दोस्ती दर्द नहीं खुशियों की सौगात है; किसी अपने का ज़िंदगी भर का साथ है ; ये तो दिलों का वो ख़ूबसूरत एहसास है; जिसके दम से रौशन ये सारी  कायनात है ।
रिश्तों की है यह दुनिया निराली; सब रिश्तों से प्यारी है यह दोस्ती तुम्हारी; मंज़ूर हैं आँसू भी आंखों में तुम्हारी; ऐ दोस्त अगर आ जाये होंठों पे मुस्कान तुम्हारी।
ना तुम दूर जाना ना हम दूर जाएंगे; अपने अपने हिस्से की दोस्ती निभायेंगे; बहुत अच्छा लगेगा ज़िंदगी का ये सफर; आप वहाँ से याद करना हम यहाँ से मुस्कुरायेंगे
एक हसीन पल की ज़रूरत है हमे; बीते हुए कल की ज़रूरत है हमें; सारा ज़माना रुठ गया हमसे; जो कभी न रुठे ऐसे दोस्त की ज़रूरत है हमें ।

Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
फूल इसलिए अच्छे, क्योंकि खुशबू का पैगाम देते हैं; काँटे इसलिए अच्छे , की दामन थाम लेते हैं; दोस्त इसलिए अच्छे, की वो मुझ पर जान देते हैं; और दुश्मनों को कैसे खराब कह दूँ ; वो ही तो है, जो हर महफ़िल में मेरा नाम लेते हैं ।
जो आसानी से मिले वो है धोखा; जो मुश्किल से मिले वो है इज़्ज़त; जो दिल से मिले वो है प्यार; और जो नसीब से मिले वो है दोस्त ।
ज़िंदगी के तूफानों का साहिल है तेरी दोस्ती; दिल के अरमानों की मंजिल है तेरी दोस्ती; ज़िंदगी भी बन जाएगी अपनी तो जन्नत; अगर मौत आने तक साथ दे तेरी दोस्ती ।
आपकी दोस्ती पे नाज़ है हमें; कल था जितना भरोसा उतना ही आज है हमें; दोस्ती वो नहीं जो खुशी में साथ दे; दोस्त वही जो हर पल अपनेपन का एहसास दे ।
होंठों पे उल्फत के फ़साने नहीं आते; जो बीत गए फिर वो जमाने नहीं आते; दोस्त ही होते हैं दोस्तों के हमदर्द; कोई फरिश्ता यहाँ साथ निभाने नहीं आते ।

Dosti Attitude Shayari 2 Line

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste
दोस्ती होती नहीं भूल जाने के लिए; दोस्त मिलते नहीं बिखर जाने के लिए; दोस्ती करके खुश रहोगे इतना; की वक़्त ही नहीं मिलेगा, आंसू बहाने के लिए ।
दोस्ती होती नहीं भूल जाने के लिए; दोस्त मिलते नहीं बिखर जाने के लिए; दोस्ती करके खुश रहोगे इतना; की वक़्त ही नहीं मिलेगा, आंसू बहाने के लिए ।
गुण मिलने पर शादी होती हैं; और अवगुण मिलने पर दोस्ती ! दोस्ती मुबारक!
मेरी सल्तनत में देख कर कदम रखना; मेरी दोस्ती की क़ैद में जमानत नहीं होती।
कितनी नन्ही से परिभाषा है दोस्ती की; मैं शब्द …. तुम अर्थ… तुम बिन मैं व्यर्थ ।
यकीन पे यकीन दिलाते है दोस्त; राह चलते को बेवकूफ बनाते हैं दोस्त; शरबत बोल कर दारू पिलाते है दोस्त; पर कुछ भी करो साले बहुत याद आते हैं दोस्त।
दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे हैं; पर दोस्ती के मामले में सच्चे हैं; हमारे सच्चाई बस इस बात पर कायम है; की हमारी दोस्त हमसे भी अच्छे हैं ।
प्यार करने वालों की किस्मत खराब होता है; हर वक़्त इम्तिहान की घड़ी साथ होती है; वक़्त मिले तो कभी रिश्तों की किताब खोल कर देखना; दोस्ती हर  रिश्ते से लाजवाब होता है ।

Dosti Shayari In Hindi Copy Paste – dosti attitude shayari in hindi 2 line

1 thought on “Dosti Shayari In Hindi Copy Paste – Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line free”

Leave a Comment