Best 257+ Dosti Ki Shayari In Hindi Images Download

Dosti Ki Shayari In Hindi Images Intro:

Dosti Ki Shayari In Hindi Images is an invaluable bond that enriches our lives, and Dosti Ki Shayari In Hindi Images is the art of expressing this profound emotion through poetry. In the vast cultural tapestry of India, Dosti Ki Shayari In Hindi holds a special place as it captures the essence of camaraderie in eloquent verses. This article delves into the world of Dosti Ki Shayari In Hindi, exploring its significance, impact, and evolution.

What is Dosti Shayari In Hindi Images?

Dosti Ki Shayari In Hindi Images, also known as Friendship Shayari, is a form of poetic expression that celebrates the joy, trust, and loyalty shared between friends. It is deeply rooted in the Indian literary tradition, where poets use vivid imagery and heartfelt words to portray the beauty of friendship.

The Beauty of Dosti Shayari in Hindi

The Hindi language adds a unique charm to Dosti Ki Shayari In Hindi, making it resonate deeply with millions of people across India. The melodic flow of Hindi verses enhances the emotional impact of these poems, making them even more relatable and touching.

Dosti Ki Shayari In Hindi Images – दोस्ती की शायरी हिंदी छवियों में

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
रिश्तों में दूरियां तो अति रहती हैं; फिर भी दूरियां दिलों को मिला देती हैं; वो रिश्ता ही क्या जिसमें नाराज़गी ना हो; पर सच्ची दोस्ती दोस्तों को मना लेती है।
जिए हुए लम्हो को ज़िंदगी कहते है; जो दिल को सुकून दे, उसे खुशी करते हैं; जिसके होने की खुशी से ज़िंदगी मिले ; ऐसे रिश्तों को दोस्ती कहते हैं।
कुछ रिश्ते अनजाने में बन जाते हैं; पहले दिल से फिर ज़िंदगी से जुड़ जाते हैं, कहते हैं उस दौर को दोस्ती; जिससे अनजाने न जाने कब अपने बन जाते हैं ।
मेरे लिए मेरी जान तेरी दोस्ती; ज़िंदगी का हर अरमान है तेरी दोस्ती; न कोई गिला, न कोई शिकवा है किसी से; मुझ पर खुदा का एहसान है तेरी दोस्ती ।
प्रेमी और दोस्त में क्या फर्क है? प्रेमी कहता है,'तुम्हें कुछ हुआ तो मैं ज़िन्दा नहीं रहूंगा।' और दोस्त कहता है,'जब तक मैं जिन्दा हूँ, तुम्हें कुछ नहीं होने दूँगा।'

Shayari In Hindi Dosti Yaad

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
आपकी दोस्ती की एक नज़र चाहिए; यह दिल है बेघर इसे एक घर चाहिए; यूँ साथ चलते रहे, ऐ दोस्त; यह दोस्ती हमें उम्र भर चाहिए।
सोचा न था कभी ऐसी दोस्ती होगी; साथ मेरे आप लोगों जैसी हस्ती होगी; जन्नत की गलियों के ख्वाब क्यों देंखु; अगर हम सारे दोस्त साथ होंगे तो हर हाल में भी मस्ती होगी।
विश्वास की एक डोरी है दोस्ती ; विश्वास के बिना कोरी है दोस्ती; कभी थैंक्स तो काभी सॉरी है दोस्ती; ना मानो तो कुछ भी नही; पर मानो तो रब की भी कमज़ोरी है दोस्ती ।
दोस्ती एक ऐसा चोर होता है; जो आँखों से आँसू, चेहरे से परेशानी, दिल से मायूसी, ज़िंदगी से दर्द, और बस चले तो हांथों की लकीरों से मौत तक छुपा ले ।
आसमान से उतारी है, तारों से सजाई है; चाँद की चाँदनी से नेहलायी है; ये दोस्त ज़रा संभाल कर रखना यह दोस्ती; यह तो हमारी ज़िंदगी भर की कमाई है ।

Chai Or Dosti Shayari

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
हम सतरंज नही खेलते क्योंकि ….. दुश्मनों की हमारे सामने बैठने की औकात नहीं, और दोस्तों के सामने हम चाल नही चलते ।
भूलेंगे वो भुलाना जिनका काम है; मेरी तो दोस्ती के बीना गुज़रती नहीं शाम है; कैसे भूलूँ मैं उनको जो मेरी ज़िंदगी का दुसरा नाम है ।
ज़िंदगी सुंदर है पर मुझे जीना नहीं आता; हर चीज में नशा है पर मुझे पीना नहीं आता; सब मेरे बिना जी सकते हैं, सिर्फ मुझे दोस्तों के बिना जीना नहीं आता ।
दो अक्षर की 'मौत' और तीन अक्षर के 'जीवन' में, ढाई अक्षर का 'दोस्त' - हमेंशा बाज़ी मार जाता हैं!
दोस्ती सुख और दुःख की पहचान होती है; दोस्ती दिल का सुकून और होठों की मुस्कान होती है; अगर रूठ भी गाए हो तुम तो मनायेंगे हम; क्योंकि रूठना और मनाना ही दोस्ती की शान होती है ।

Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
बिगड़ी हुई ज़िंदगी की बस इतनी सी कहानी है; कुछ बचपन से हम लोफर थे; बाकी कुछ आप जैसे दोस्तों की मेहरबानी है।
ज़िंदगी के तूफानों का साहिल है तेरी दोस्ती; दिल के अरमानों की मंज़िल है तेरी दोस्ती; ज़िंदगी भी बन जाएगी अपनी तो जन्नत; अगर मौत आने तक साथ दे तेरी दोस्ती ।
एक हसीन पल की ज़रूरत है हमें; बीते हुए कल की ज़रूरत हमें; सारा ज़माना रूठ गया है हमसे; जो कभी न रुठे ऐसे दोस्त की ज़रूरत है हमें ।
दोस्ती फुल से करोगे तो महक जाओगे; शराब से करोगे तो बहक जाओगे; सावन से करोगे तो भीग जाओगे; हमसे करोगे तो बिगड़ जाओगे; और नहीं करोगे तो किधर जाओगे ।
कुछ दोस्त ज़िंदगी में इस तरह शामिल हो जाती है; अगर भुलाना चाहो तो और याद आते है; बस जाते हैं वो दिल में इस तरह की; आँखें बंद करो तो भी वो सामने नज़र आते हैं ।

Dosti Shayari 2 Line In Hindi

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
इस दुनिया में दोस्त कम मिलेंगे; ज़िंदगी के हर मोड़ पे गम ही गम मिलेंगे; जहाँ दुनिया अपनी नज़र चुरा ले तुमसे; उसी मोड़ पे दोस्त खड़े मिलेंगे…
आसमान से उतरी है, तारों से सजाई है; चांद की चांदनी से नेहलायी है; ऐ दोस्त, संभाल कर रखना ये दोस्ती; यही तो हमारी ज़िंदगी भर की कमाई है।
दोस्त साथ हो तो रोने में भी शान है; दोस्त ना हो तो महफ़िल भी शमशान है; सारा खेल दोस्ती का है वरना; जनाज़ा और बारात एक समान है।
खुशबू की तरह मेरी साँसों में रहना ; लहू बनके मेरी नस - नस में  बहना; दोस्ती होती है रिश्तें का अनमोल गहना; इसलिए दोस्त को कभी अलविदा न कहना।
एक फूल कभी दो बार नहीं खिलता; ये जनम बार-बार नहीं मिलता; ज़िंदगी में तो मिल जाते हज़ारों लोग; पर सच्चा  दोस्त बार-बार नहीं मिलता ।

Fake Dosti Shayari In Hindi

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
दोस्ती किसी से यूँ निभा लो; की उसके दिल के सारे ग़म चुरा लो; इतनी छाप छोड़ दो किसी पर दोस्ती की; कि खुदा भी हमें अपना दोस्त बना ले ।
खुदा ने दोस्त को दोस्त से मिलवाया; दोस्तों के लिए दोस्ती का रिश्ता बनाया; फिर खुदा ने फरमाया की ; दोस्ती रहेगी उसकी कायम, जिसने दोस्ती को दिल से निभाया
उम्मीदों को टूटने मत देना; इस दोस्ती को कम होने मत देना; दोस्त मिलेंगे हमसे भी अच्छे पर; इस दोस्त को यूँ ही भुला मत देना।
मेरी हँसी का हिसाब कौन करेगा , मेरी गलती को माफ़ कौन करेगा; ऐ खुदा मेरे दोस्त को सलामत रखना; वरना मेरी खुशी में 'लुंगी डांस ' कौन करेगा।
दोस्ती कोई खोज नहीं होती; दोस्ती हर किसी से हर रोज़ नहीं होती; अपनी ज़िंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना; क्योंकि पलकें आंखोँ पर कभी बोझ नही होती ।

Breakup Dosti Shayari

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
दोस्ती से कीमती कोई जागीर नहीं होती ; दोस्ती से खूबसूरत कोई तस्बीर नहीं होती; दोस्ती यूँ तो कच्चा धागा है। मगर; इस धागे से मजबूत कोई जंजीर नहीं होती ।
कल हो न हो आज तो है; आज हो न हो यह पल तो है; यह पल हो न हो हम तो है; हम हो न हो हमारी दोस्ती तो है।
याद हमें रखना, चाहे पास हम न रहें; कयामत तक चलता रहे ये दोस्ती का सफ़र; दुआ करो रब से की कभी क़यामत न हो।
कुछ फांसले सिर्फ आँखों से होते हैं; दिल के फांसले तो बातों में होते हैं, हम लाख कोशिश करें भुलाने की; पर कुछ दोस्त सांसों में बसे होते हैं ।
कभी यह धड़कन आपसे जो भी कहे; फिर साँसों को भी उसकी ख़बर न हो; बहुत गहरा है हमारी दोस्ती का यह रिश्ता; दुआ करो कि इसको कभी किसी की नज़र न लगे।

Dosti Aur Paisa Shayari

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
दोस्ती एक मिसाल है जहाँ कोई सरहद नहीं होती; ये वो शहर है जहाँ इमारतें नहीं होती;यहाँ तो सब रास्ते एक - दूसरे के निकलते हैं; ये वो अदालत है  जहाँ कोई शिकायत नहीं होती।
तेरी दोस्ती में एक बहुत प्यारा सा नशा है; तभी तो यह सारी दुनिया हमसे  ख़फ़ा है; ना करो तुम हमसे इतनी दोस्ती; की दिल ही हमसे पूछे बता तेरी धड़कन कहाँ ।
हर ग़म को खुशी में बदलती है दोस्ती; हर आंसू को हँसी में बदलती है दोस्ती; कुछ लोग समझ नहीं पाते; की अँधेरी रात का दिया है, दोस्ती।
दोस्तो फूल नहीं जो मुरझा जाये; दोस्ती मौसम नहीं जो बदल जाये; दोस्ती तो धड़कन है जो चले तो सब कुछ; और अगर न चले तो कुछ भी नहीं। दोस्तो फूल नहीं जो मुरझा जाये; दोस्ती मौसम नहीं जो बदल जाये; दोस्ती तो धड़कन है जो चले तो सब कुछ; और अगर न चले तो कुछ भी नहीं।
दोस्ती का रिश्ता कभी पुराना नहीं होता; इससे बड़ा कोई खज़ाना नहीं होता; दोस्ती तो प्यार से भी पवित्र है; क्योंकि इसमें कोई पागल या दीवाना नहीं होता।

Dosti Ki Sad Shayari

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
दिल से दिल बड़ी मुश्किल से मिलते हैं; तूफानों में साहिल बड़ी मुश्किल से मिलते हैं; यूँ तो मिल जाता है हर कोई; मगर आप जैसे दोस्त नसीब वालों को मिलते हैं। 
बरसात आये तो ज़मीन गीली न हो; धूप आये तो सरसों पीली न हो; ए दोस्त तूने यह कैसे सोच लिया कि; तेरी याद आये और पलकें गीली न हों। 
आसमान से तोड़ कर 'तारा' दिया है; आलाम ए तन्हाई में एक शरारा दिया है; मेरी 'किस्मत' भी 'नाज़' करती है मुझ पे; खुदा ने 'दोस्त' ही इतना प्यारा दिया है। 
बेशक थोड़ा इंतेज़ार मिला हमको; पर दूनीया का सबसे हसीं यार मिला हमको; न रही तमन्ना अब किसी जन्नत की ; तेरी दोस्ती में वो प्यार मिला हमको। 
किस हद तक जाना है ये कौन जानता है; किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता है; दोस्ती के दो पल जी भर के जी लो; किस रोज़ बिछड़ जाना है ये कौन जानता है। 

Dosti Me Dhoka Shayari In English

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
अच्छा दोस्त तकिये के जैसा होता है; मुश्किल में सीने से लगा सकते हों; दुःख में उस पे रो सकते हैं; खुशी में गले लगा सकते हैं; और … . . . . . . गुस्से में लात भी मर सकते हैं।।
आपकी दोस्ती की एक नज़र चाहिए; दिल है बे-घर उसे एक घर चाहिए; बस यूँही साथ चलते रहो ऐ दोस्त; यह दोस्ती हमें उम्र भर चाहिए। 
चाँद की दोस्ती, रात से सुबह तक; सूरज की दोस्ती, दिन से शाम तक; हमारी दोस्ती पहली मुलाकात से आखरी सांस तक। 
कौन होता है दोस्त ?  दोस्त वो जो बिन बुलाये आये; बेवजह हर वक्त सर खाए; हमेशा जेब खाली कर जाये; कभी सताए और कभी रुलाये; मगर हमेशा साथ निभाए। 
ज़िक्र हुआ जब खुदा की रहमतों का; हमने खुद को खुशनसीब पाया; तमन्ना थी एक प्यारे से दोस्त की; खुदा खुद दोस्त बनकर चला आया। 

Chai Aur Dosti Shayari

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
प्यार की कमी को पहचानते हैं हम; दुनिया के गमों को भी जानते हैं हम; आप जैसे दोस्त का सहारा है; तभी तो आज भी हंसकर जीना जनते है हम। 
कुछ खोये बिना हमने पाया है; कुछ मांगे बिना हमें मिला है; नाज़ है हमें अपनी तक़दीर पर; जिसने आप जैसे दोस्त से मिलाया है। 
किसने इस दोस्ती को बनाया; कहाँ से ये दोस्ती शब्द आया; दोस्त का सबसे ज्यादा फायदा तो हमने उठाया; क्योंकि दुनिया का सबसे प्यारा दोस्त तो हमारे हिस्से में आया। 
खुद से कोई बात अंजान नहीं होती; इंसान की बंदगी बेईमान नही होती; कहीं तो माँगा होगा हमने भी एक प्यारा सा दोस्त;  वर्ना यूँही हमारी आपसे पहचान न होती। 
वो एक दोस्त जो खुदा सा लगता है; बहुत पास है दिल के, फिर भी जुदा सा लगता है;  बहुत दिनों से आया नहीं पैगाम उसका; शायद किसी बात पर खफ़ा सा लगता है।

Shayari In Hindi Dosti Yaad

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
दोस्ती कोई खोज नहीं होती; यह हर रोज नहीं होती; अपनी ज़िंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना; क्योंकि, पलके कभी आँखों पर बोझ नहीं होती। 
दोस्ती इंसान की ज़रूरत है; दिलों पर दोस्ती की हुकूमत है; आपके प्यार की वजह से जिंदा हूँ ; वरना खुदा को भी हमारी ज़रूरत है। 
गीत की ज़रूरत महफ़िलो में होती है; प्यार की ज़रूरत दिल में होति हैं, बिन दोस्ती के अधूरी है ये ज़िंदगी; क्योंकि दोस्त की ज़रूरत हर पल महसूस होती है। 
यार दोस्त जब भी बुलाते सदा वो फंसता था; खर्च भी करना था हरदम फिर भी हंसता था; जब भी मिलता मुश्कुराता और हर्षाता था; सूखा सूखा लगता है अब, तब बदल सा बरसता था; लगता है के अंग्रेजी पतलून अब खादी हो गई है; जी हाँ आप सही
हम खुद पर ग़ुरूर नहीं करते; किसी को दोस्ती करने पर मजबूर नहीं करते; मगर जिसे एक बार दिल में बसा ले; उसे मरते दम तक दिल से दूर नहीं करते। 

Dosti Attitude Shayari In Hindi 2 Line

Dosti Ki Shayari In Hindi Images
dosti-ki-shayari-in-hindi
हम वो नहीं जो दिल तोड़ देंगे; थम कर हाथ साथ छोड़ देंगे; हम दोस्ती करते हैं पानी और मछली की तरह; जुदा करना भी चाहो तो हम दम तोड़ देंगे। 
चाँद के पास सितारे बहुत है; पर सितारों के पास चाँद एक ही है; हमारे जैसे दोस्त आपके पास बहुत है; लेकिन आप जैसा दोस्त हमारे पास एक ही है। 
कभी पसंद न आये साथ मेरा तो बता देना ए दोस्त; हम दिल पर पत्थर रख के तुम्हे  . . . . . . . गोली मार देंगे ! बड़े आये, नापसंद करने वाले !
मित्रता शुद्धतम प्रेम है; ये प्रेम का सर्बोच्च रूप है; जहाँ कुछ भी नहीं मंगा जाता; कोई शर्त नहीं होती; जहां बस देने में आंनद आता है। 
लोग रूप देखते हैं, हम दिल देखते हैं; लोग सपना देखते हैं, हम हक़ीकत देखते हैं; लोग दुनिया देखते हैं; और हम दोस्त में अपनी दुनिया देखते हैं। 
कामयाबी बड़ी नहीं, पाने वाले बड़े  होते हैं; जख़्म बड़े नहीं, भरने वाले बड़े होते हैं; इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है; दोस्ती बड़ी नही, निभाने वाले बड़े होते हैं।
कामयाबी बड़ी नहीं, पाने वाले बड़े  होते हैं; जख़्म बड़े नहीं, भरने वाले बड़े होते हैं; इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है; दोस्ती बड़ी नही, निभाने वाले बड़े होते हैं।

2 thoughts on “Best 257+ Dosti Ki Shayari In Hindi Images Download”

Leave a Comment